साइबर क्राइम: जिला क्षय रोग अधिकारी के खाते से निकाले 2 लाख 99 हजार

ब्रेकिंग न्यूज़

मथुरा। जिला क्षय रोग अधिकारी डा संजीव यादव के होश उस समय उड़ गए जब उनके बैंक खाते से दो लाख 99 हजार रुपए कटने का मैसेज आया। इसकी शिकायत तुरंत उन्होंने साइबर सेल के साथ साथ बैंक में भी की।

जिला क्षय रोग अधिकारी डा संजीव यादव मंगलवार दोपहर में अपने कार्यालय में सरकारी कार्य निपटा रहे थे। इसी बीच एसबीआई योनो बैंक की केवाईसी अपडेट करने का कोई मैसेज मोबाइल पर आया उन्होंने उस मैसेज को देखा । भेजे गए लिंक को देखने के लिए जैसे ही बटन दबाया गया कुछ ही सेकंड में उसी मोबाइल पर उनके खाते से 299000 कटने का मैसेज आते ही उनके होश उड़ गए । उनको लगा कि उन्हें अब ठग लिया गया है । इन्होंने इसकी तुरंत शिकायत एसबीआई मुख्य शाखा बैंक मैनेजर से की। संबंधित अधिकारी को घटना के बारे में जानकारी दी और बैंक अधिकारी ने खाता चेक करके बताया कि आपके साथ साइबर ठगी हो गई है । इशकी शिकायत साइबर सेल में करें। इसकी शिकायत उन्होंने साइबर सेल से भी की है। बता दें इस प्रकार के ठगी के मामले पूर्व में भी आ चुके हैं जिसमे लोगों को गुमराह या लालच देकर उनके बैंक खाते से धनराशि निकल ली गई । पुलिस की साइबर सेल ने भी इस प्रकार के कई मामलों का निस्तारण कराकर पीड़ितों की धनराशि वापस कराई हैं।
इस पर दें ध्यान
यदि आपके मोबाइल पर कोई मैसेज या लिंक आता है तो उस पर कोई रिस्पॉन्स न दें। लिंक को देखने हेतु कोई बटन न दबाए। कोई भी बैंक इस प्रकार का कोई मैसेज नही भेजता है।

Spread the love