मेडिकल कॉलेज में बेड के नीचे मिला रोगी का शव: 2 वार्ड बॉय की सेवाएं समाप्त, चिकित्सक समेत पूरे स्टाफ का वेतन काटा

टॉप न्यूज़

मेरठ। मेरठ मेडिकल कॉलेज में एक रोगी की मृत्यु के पश्चात प्रशासन बेड के नीचे मिलने पर 2 वार्ड बॉय की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं निलंबित कर दिया गया है जबकि चिकित्सक का 3 दिन का वेतन काटा गया है।

रोगी दिनेश को 24/07 22 को रात्रि 9.50 पर 108 एम्बुलेंस द्वारा सी एच सी माचरा मेरठ से आपातकाली विभाग मेडिकल कॉलेज मेरठ में भर्ती कराया गया था। मरीज का इलाज डॉ एस के के मालिक की देख रेख में चल रहा था। मरीज का व्यवहार सामान्य नही था जिसके लिए मनोचिकित्सक से भी सलाह ली गयी थी। दिनाँक 02/08/22 को उक्त रोगी की मृत्यु हो गयी जिसका मृत शरीर बेड के नीचे पड़ा हुआ था इसका संज्ञान लेते हुए प्रधानाचार्य डॉ आर सी गुप्ता ने तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया था जिसके अध्यक्ष एस आई सी डॉ के एन तिवारी, सदस्य मेडिसीन विभाग की प्रोफेसर एवम विभागाध्यक्ष डॉ आभा गुप्ता तथा डॉ धीरज राज प्रोफेसर सर्जरी थे।

प्रधानाचार्य ने वार्ड में कार्यरत 2 वार्ड बॉय अरुण तथा सिद्धार्थ की सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी थी तथा वार्ड में कार्यरत सभी नर्सिंग स्टाफ की एक दिन का वेतन काटने के आदेश पारित कर दिये थे तथा भविष्य हेतु कठोर चेतावनी दी है की यदि इस तरह के कार्य की पुनरावृत्ति होती है तो कठोर दंडात्मक एवम अनुशाश्नात्मक कार्यवाही की जाएगी।

जांच समिति ने उपरोक्त निर्णय से अतिरिक्त निम्न निर्णय लिये हैं-

डॉ शिवांग जूनियर रेसिडेंट की तीन कार्य दिवस का वेतन काटने की संस्तुति की है तथा भविष्य हेतु चेतावनी दी है।

Spread the love