ब्रज का सांस्कृतिक कुंभ साबित होगा ब्रज रज उत्सव, एक से बढ़कर एक कलाकार आएंगे

ब्रेकिंग न्यूज़

मथुरा। उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद और जिला प्रशासन के तत्वावधान में ब्रज रज उत्सव-2022 आगामी 01 नवंबर से 11 नवंबर तक रेलवे ग्राउंड, धौलीप्याऊ में आयोजित होगा। यह आयोजन कई मायनों में विशेष होगा। एक तो इसमें देश के जाने माने कलाकार अपनी-अपनी प्रस्तुतियां देंगे, तो दूसरी ओर स्थानीय कलाकार भी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। परिषद की ओर से कार्यक्रम के लिए कलाकारों का चयन कर लिया है, साथ ही कौन से दिन कौन सी प्रस्तुतियां होंगी, इसका भी निर्धारण कर लिया गया है।
01 नवंबर से 11 नवंबर तक आयोजित होने जा रहे ब्रज रज उत्सव 2022 में प्रतिदिन सांस्कृतिक प्रस्तुतियां होंगी। हर दिन के लिए अलग कलाकारों की प्रस्तुतियों का शिड्यूल तैयार हो गया है। यूं तो ब्रज रज उत्सव प्रतिदिन हर समय लोगों के लिए अवलोकन के लिए सुलभ रहेगा, लेकिन सांस्कृतिक प्रस्तुतियां शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक होंगी। कार्यक्रम में ‘मेरा भोला है भंडारी’ और ‘गंगा किनारे‘ फेम हंसराज रघुवंशी, ‘आली मोहे लागे वृंदावन नीको’ फेम इंडो वेस्टर्न ग्रुप माधवास बैंड, ‘जो राम को लाए हैं’ फेम कन्हैया मित्तल, ‘हर हर शंभू’ फेम अभिलिप्सा पंडा और प्रतिभाशाली बाल कलाकार मैथिली ठाकुर अपनी प्रस्तुतियां देंगे । उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र और सीईओ नागेंद्र प्रताप ने आयोजन के संबंध में दिशा निर्देश दिए हैं।

कलाकार भी कर रहे सम्पर्क
ब्रज रज उत्सव में अपनी अपनी प्रस्तुतियां देने के लिए स्थानीय कलाकारों में खासा उत्साह है। कई कलाकार नित्य ही उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद के कार्यालय में सम्पर्क कर रहे हैं, ताकि कला प्रस्तुति के लिए उनको भी मौका मिल सके।

ब्रज राज उत्सव का प्रमोशनल वीडियो

इस तरह रहेगा कार्यक्रमों का शिड्यूल-
01 नवंबर- हंसराज रघुवंशी
02 नवंबर- माधवास बैंड
03 नवंबर- इंडियन ओशियन
04 नवंबर- हेमंत ब्रजवासी एवं साथी
05 नवंबर- केके सूफी और अतुल पंडित
06 नवंबर- अभिलिप्सा पंडा
07 नवंबर- कन्हैया मित्तल
08 नवंबर- कैलाश पीयूषा, गीतांजलि शर्मा एवं रसिया दंगल
09 नवंबर- कवि सम्मेलन
10 नवंबर- मैथिली ठाकुर
11 नवंबर- ओसमान मीर

Spread the love