रंगदारी मांग रहे लोनी के तीन कथित पत्रकार जेल भेजे

ब्रेकिंग न्यूज़

अस्पताल संचालक से 20 हजार रुपये वसूल चुके थे

लोनी। अस्पताल की गलत खबर चलाने की धमकी देकर एक लाख रुपये की रंगदारी मांग रहे तीन मीडियाकर्मियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। आरोपियों ने अस्पताल संचालक से 20 हजार रुपये वसूल भी लिए थे। अस्पताल संचालक की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की है। पुलिस इस मामले में अन्य मीडियाकर्मियों की संलिप्ता की भी जांच कर रही है।
लोनी की शांतिनगर कॉलोनी के सामने मैक्स स्कवायर अस्पताल संचालक जितेन्द्र पुत्र रघुबर यादव ने 14 दिसम्बर को लोनी थाने में मीडियाकर्मी मौसम खान पुत्र दीन मौहम्मद निवासी गिरी मार्किट लोनी, दीपक कुमार पुत्र महेशचंद निवासी रामपार्क एक्सटेंशन लोनी, राधेश्याम पुत्र स्व0 निर्भय सिंह निवासी सरस्वती विहार लोनी तथा सुनील निवासी रामविहार लोनी के विरुद्ध रंगदारी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जितेन्द्र यादव का आरोप था कि उक्त मीडियाकर्मी उसके अस्पताल की गलत खबर चलाकर बदनाम करने की धमकी दे रहे हैं तथा उससे एक लाख रुपये की रंगदारी मांग रहे है। बदनामी से बचने के लिए उसने मीडियाकर्मियों को 20 हजार रुपये भी दे दिए, लेकिन इसके बाद भी वे उससे और पैसे मांगने लगे। जिस पर उसने चारों मीडियाकर्मियों के विरुद्ध लोनी थाने में आईपीसी की धारा 386 के तहत रिपोर्ट दर्ज करा दी। बुधवार को पुलिस ने मौसम खान, दीपक तथा राधेश्याम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
-दूसरे अस्पतालों से भी रंगदारी वसूलने का आरोप
सूत्रों की माने तो लोनी में चल रहे अधिकांश अस्पतालों में ना ही योग्य चिकित्सक है और ना ही वह अन्य मानक पूरे करते हैं। एक चिकित्सक के नाम पर कई कई अस्पताल पंजीकृत हैं। जबकि लोनी के अधिकांश अल्ट्रासाउंड सेन्टर जिस रेडियोलोजिस्ट के नाम से पंजीकृत हैं वह रेडियोलोजिस्ट अल्ट्रासाउंड सेन्टरों पर मिलता ही नही है। अनपढ अस्पताल संचालक ही अल्ट्रासाउंड की उल्टी सीधी रिपोर्ट बनाकर मरीजों से मनमानी रकम वसूलते हैं। जबकि लोनी के बहुत से अल्ट्रासाउंड सेन्टरों पर भ्रूण लिंग जांच का अवैध धंधा भी चल रहा है। आए दिन हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी यहां के अल्ट्रासाउंड सेन्टरों पर छापा मारकर भ्रूण लिंग जांच के मामले पकडते रहते हैं।
अल्ट्रासाउंटों पर रेडियोलोजिस्ट का ना होना तथा भ्रूण लिंग जांच कर रहे फर्जी चिकित्सकों को पकडवाने का भय दिखाकर कुछ मीडियाकर्मी उनसे रंगदारी वसूल रहे थे। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए मीडियाकर्मी भी मैक्स स्कवायर अस्पताल में योग्य चिकित्सक ना होने पर संचालक से रंगदारी मांग रहे थे। बताया जा रहा है कि इस रंगदारी मांगने में कई कथित मीडियाकर्मी शामिल थे और अन्य कई अस्पतालों से भी वसूली कर चुके थे। पुलिस ऐसे मीडियाकर्मियों की संलिप्ता की जांच कर रही है।

रिपोर्ट अरुण वर्मा
न्यूज4लाइव

Spread the love