ईदगाह में बिजली को लेकर श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट अध्यक्ष ने ऊर्जा मंत्री एके शर्मा को दिया ज्ञापन

ब्रेकिंग न्यूज़

लखनऊ/मथुरा। मथुरा ईदगाह में बिजली को लेकर श्रीकृष्ण जन्म भूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट अध्यक्ष ने ऊर्जा मंत्री से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। इस मामले में कार्रवाई और रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की।


श्री कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट रजि.के केन्द्रीय अध्यक्ष एवं सिद्धपीठ माता शाकुंभरी पीठाधीश्वर भृगवंशी आशुतोष पांडेय ने ईदगाह बिजली मामले में नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा से लखनऊ में मुलाकात की और इस पर चर्चा की। बताया कि शाही मस्जिद ईदगाह प्रबंधन समिति मथुरा में बिजली की अनधिकृत रूप से चोरी की जा रही है। समिति सचिव के नेतृत्व में दर्जनों से अधिक लोग बिजली की मुख्य आपूर्ति के लिए तार से डालकर बिजली की चोरी करती है। यह कृत्य वर्षों से चल रहा है। जरूरत पूरी होते ही तार हटाकर अधिकारियों से बड़े ही कपटपूर्ण ढंग से इसको छुपाया गया है।

ईदगाह में ना मीटर है, ना बिल है, ना ही बिजली का कोई रजिस्टर्ड कनेक्शन है। राज्य के संसाधनों से गलत तरीके से बिजली चोरी कर रहे है। चोरी में नियमानुसार कार्रवाई होनी चाहिए। समिति को सिर्फ दंडित करने के अलावा अब तक उपयोग की गई बिजली की लागत की गणना और 18 प्रतिशत की ब्याज दर लागू की जाए। नुकसान की भरपाई के लिए ऐसी कुल राशि पर जुर्माना लगाया जाए।


बता दें श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट के केन्द्रीय अध्यक्ष एवं सिद्धपीठ माता शाकुंभरी पीठाधीश्वर आशुतोष पांडेय ने पिछले दिनों एसई शहरी सुबोध कुमार शर्मा, एक्सईएन कृष्णानगर विपिन कुमार, एसडीओ कृष्णानगर रमेश सोनी, एसडीओ मसानी विकास शर्मा आदि बिजली अधिकारियों से मुलाकात की और शाही ईदगाह एवं आसपास क्षेत्रों में बिजली कनेक्शनों के बारे में जानकारी मांगी थी।

श्री कृष्ण जन्म भूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट रजि. केंद्रीय अध्य्क्ष एवं सिद्वपीठ माता शाकुम्भरी पीठाधीश्वर भृगुवंशी आशुतोष पाण्डेय ने बताया कि इसमें मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। साथ में केन्द्रीय अध्यक्ष राधा वाहिनी साध्वी प्राची आचार्य व राष्ट्रीय सह संयोजक विधि प्रकोष्ठ मोहित टैंग अधिवक्ता सुप्रीम कोर्ट नई दिल्ली आदि मौजूद रहे। ऊर्जा मंत्री ने इस मामले में उच्च अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Spread the love