कूटू के पकौड़े खा कर आधा दर्जन से अधिक बीमार

ब्रेकिंग न्यूज़

मथुरा। महाशिवरात्रि पर्व पर बनाए गए कूटू आटे के पकोड़ों ऐसे आधा दर्जन से अधिक लोग फूड प्वाइजन का शिकार हो गए, जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


गोविंदनगर के लक्ष्मीनगर क्षेत्र में शनिवार देर रात उस समय लोगों में हड़कंप मच गया, जब महाशिवरात्रि पर्व पर घर में बनाए गए कूटू आटे के पकोड़े को खाकर महिला पुरुषों की अचानक तबीयत खराब होने लगी। जिन महिला पुरुषों को उल्टी, दस्त और जी घबराने की शिकायत हुई, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। रविवार की सुबह तक कई महिलाओं को होश नहीं आया तो उन्हें एंबुलेंस से वृंदावन सौ शैय्या और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें ब्रहमा देवी (69), ममता (38), लक्ष्मी (26), आरती (27) हर प्रसाद (32), को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


स्वास्थ विभाग के नोडल अधिकारी डॉ भूदेव ने जानकारी देते हुए बताया कि फूड प्वाइजन का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि महाशिवरात्रि पर्व पर पड़ोस के ही दुकान से कूटू आटा लिया था और सभी लोगों ने अपने अपने घर में पकौड़े बनाएं पकौड़े खाने के बाद सभी की तबीयत बिगड़ने लगी, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। स्वास्थ्य विभाग तथा फूड अधिकारियों द्वारा टीम गठित कर जांच की जा रही है। खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त डॉक्टर गौरीशंकर ने भी अधीनस्थों को सैंपलिंग के आदेश दिए हैं।

फूड प्वाइजनिंग की घटना के बाद इलाके की दुकान में सैंपलिंग करती टीम
Spread the love