गोवर्धन चौराहा से भूतेश्वर तिराहा तक कृष्णानगर बनेगा मॉडल, कमिश्नर ने दिए निर्देश

टॉप न्यूज़

मथुरा। गोवर्धन चौराहा से लेकर भूतेश्वर तिराहे तक कृष्णानगर क्षेत्र को मॉडल के रूप में विकसित किए जाने के लिए कमिश्नर आगरा अमित गुप्ता ने बुधवार को गोवर्धन चौराहा और कृष्णानगर इलाके का निरीक्षण किया।
बुधवार को अपने निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने गोवर्धन चौराहे पर कुछ देर तक हाईवे और शहर के यातायात का आवागमन देखा। उन्होंने कहा कि गोवर्धन चौराहे के आसपास के अतिक्रमण को आवश्यक रूप से हटाया जाए, साथ ही स्वच्छता पर भी ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा शहर के इसी हिस्से से होकर सबसे ज्यादा लोग गुजरते हैं। बाहरी पर्यटक और श्रद्धालुओं के साथ साथ शहरी जनमानस भी यही से होकर अपने गंतव्यों तक जाते हैं, ऐसे में गोवर्धन चौराहा काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कृष्णानगर में सड़क किनारे खड़े वाहनों की पार्किंग व्यवस्था सही कराने के लिए कहा। उन्होंने कृष्णानगर चौराहे पर भी ट्रैफिक सिग्नल लाइट को चालू कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि भूतेश्वर के आसपास यह सुनिश्चित किया जाए कि दुकानों के बाहर अतिक्रमण न हो और रेहड़ी ठेले वाले भी निर्धारित स्थानों पर ही खड़े हों। निरीक्षण में नगर आयुक्त अनुनय झा, मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष नागेंद्र प्रताप और एसएसपी शैलेष पांडेय मौजूद थे।
गौरतलब है कि कमिश्नर अमित गुप्ता ने शहरी क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के लिए निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा था कि पहले किसी एक स्थान को मॉडल के रूप में विकसित किया जाए, बाद में उसी को नजीर मानते हुए सौंदर्यीकरण कराया जाए। नगर आयुक्त अनुनय झा ने इसके लिए कृष्णानगर क्षेत्र का चुनाव किया था।

Spread the love