हाथी टीला पर अवैध बाउंड्रीवॉल को नगरनिगम ने हटवाया

टॉप न्यूज़

मथुरा। एतिहासिक हाथी टीला पर कुछ दिनों से अराजक तत्वों द्वारा शहर की फिजा को बिगाड़ने के लिए जबरन कब्जा कर बाउंड्रीवॉल का निर्माण कराया जा रहा था। कार्य शुरू कर कब्जा किया जा रहा था। जिसका अखिल भारत हिन्दू महासभा ने जबरदस्त तरीके से विरोध किया। अधिकारियों को अवगत कराया, पदाधिकारियों ने प्रदर्शन कर सोमवार जिलाधिकारी कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा। इसी के बाद नगर निगम ने मंगलवार को अवैध बाउंड्रीवाल को ध्वस्त करा दिया।
अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा और प्रदेश प्रवक्ता संजय हरियाणा ने बताया कि ऐतिहासिक महत्व की जमीन पर योगी आदित्यनाथ महाराज की सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य किया जाएं। कुछ नगरनिगम के कर्मचारियों के मिले होने पर ही ऐसे लोगों की हिम्मत बढ़ती है। शासन की योजना को कुछ प्रशासन के कर्मचारी पलीता लगा रहे हैं। जिला अध्यक्ष छाया गौतम, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता संजय हरियाणा, रामप्रकाश शर्मा, राजेश पाठक, नीतू सक्सेना, पवन गौतम, चन्द प्रकाश सिंघल आदि ने और सैकड़ों की संख्या में जिलाधिकारी कार्यालय पर मौजूद हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बल पर, जिलाधिकारी को तुरंत फैसला लेने को मजबूर होना पड़ा। आज ही नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त राजकुमार मित्तल के निर्देशन में समस्त कब्जे को हटाकर सरकारी बोर्ड लगा दिया गया है।

अखिल भारत हिन्दू महासभा के समस्त पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने इस कार्य पर संतोष जताया और जिलाधिकारी पुलकित खरे और सहायक नगर आयुक्त राजकुमार मित्तल की इस कार्य के लिए उनको साधुवाद दिया। उनसे सरकारी जमीनों और एतिहासिक महत्व की जमीनों पर अवैध कब्जा जहां जहां हो रहें हैं, उनको भी हटाने की मांग दोहराई।

अवैध कब्जे पर चला योगी बाबा का बुलडोजर – दिनेश शर्मा
अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने मथुरा जिला अधिकारी को सोमवार को ज्ञापन दिया था और जिलाधिकारी मथुरा से मांग की थी कि भूतेश्वर के पास हाथी टीला पर मुस्लिम पक्ष द्वारा अवैध अतिक्रमण किया जा रहा है। यहां पर राजा कंस के हाथी रहते थे और भगवान श्री कृष्ण ने राजा कंस के पागल हाथी से युद्ध किया था और यहीं पर उस पागल हाथी का वध किया था। यह हिंदुओं का प्राचीन धार्मिक स्थान है। उन्होंने कहा कि मथुरा प्रशासन ने तुरंत संज्ञान लेते हुए आज 14 मार्च मंगलवार को अधिकारियों द्वारा पुलिस फोर्स भेजकर उस अवैध अतिक्रमण को हटवाया। राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने मांग की है कि हाथी टीला पर अवैध अतिक्रमण हटवा कर वहां पर 7 दिन के अंदर नगर निगम का कब्जा होना चाहिए जिससे मुस्लिम पक्ष दोबारा कब्जा ना कर सके। जिन लोगों ने अवैध कब्जा करने का प्रयास किया था उन पर मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Spread the love