ब्रह्माकुमारी संस्था ने मनाया विश्व शांति दिवस

0
97

मथुरा। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के  स्थानीय सेवा केंद्र ओम शांति भवन  रिफाइनरी नगर द्वारा ब्रह्माकुमारी संस्था के संस्थापक ब्रह्मा बाबा की 51 पुण्य तिथि को विश्व शांति दिवस के रूप में मनाया गया। 

सेवा केंद्र प्रभारी राजयोगिनी बीके कृष्णा बहन ने बताया कि निराकार  परमपिता परमात्मा ने ब्रह्मा बाबा के साकार तन का आधार लेकर विश्व कल्याण के लिए राजयोग  का ज्ञान दिया। ब्रह्मा बाबा ने राजयोग  को अपने जीवन में अपनाकर आज ही के दिन 18 जनवरी 1959 को अपनी कर्मातीत  स्थिति को प्राप्त किया था। आज पूरे विश्व के लगभग 147 देशों के ब्रम्हाकुमारी सेवा केंद्रों पर विश्व शांति के विशेष सामूहिक योग  के कार्यक्रम रखे जाते हैं।

मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक कारिंदा सिंह, गोवर्धन क्षेत्र के चेयरमैन खेम चंद्र शर्मा, गोपी कृष्ण हॉस्पिटल के डा. डी पी गोयल, मथुरा रिफाइनरी के प्रोडक्शन मैनेजर एस के मंडल, एन के गौड़,  मनोज वर्मा आदि मौजूद थे। मंच संचालन इंडियन ऑयल में  वित्त  मैनेजर बीके आलोक ने किया। आयोजन में रिफायनरी टाउनशिप, कृष्णा बिहार कॉलोनी और सुदूर गांव से पधारे भाई बहनों ने अपने श्रद्घा सुमन ब्रह्मा बाबा पर अर्पित किये और विश्वशांति की कामना की। 


Hits: 36

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here