शुक्रवार खुलेंगे बिजली कार्यालय, कार्य बहिष्कार स्थगित

0
113
0Shares

-कैंट कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन, डायरेक्टर पर्सनल ने कर्मचारियों से की बातचीत 

-पीड़ित परिवार को 15 लाख 45 हजार मिली क्षतिपूर्ति

-स्थानीय कर्मचारियों ने करीब सात लाख रुपये की दी आर्थिक सहायता

मथुरा। पानीगांव के जेई प्रदीप कुमार हत्याकांड प्रकरण में बिजली कर्मियों का चल रहा कार्य बहिष्कार गुरुवार सायं को स्थगित कर दिया। दक्षिणांचल के डायरेक्टर पर्सनल ने स्थानीय कर्मचारियों से बातचीत की और 15 लाख 45 हजार क्षतिपूर्ति का पत्र दिया। स्थानीय कर्मचारियों ने भी सात लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है। शुक्रवार से विधिवत बिजली कार्यालय एवं कैश काउंटर खुलेंगे। गुरुवार को कैंट कार्यालय पर कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर शोक सभा की। दक्षिणांचल के डायरेक्टर राकेश कुमार ने सभा में आकर शोक व्यक्त किया और बताया कि दक्षिणांचल मुख्यालय ने 15 लाख 45 हजार रुपये की क्षतिपूर्ति राया डिवीजन में स्थानान्तरित कर दी है। इधर स्थानीय अधिकारी,इंजीनियर एवं कर्मचारियों द्वारा करीब सात लाख रुपये आर्थिक सहायता पीड़ित परिवार को दी। संघर्ष समिति के पदाधिकारियोंे की भूमिका भी महत्वपूर्ण रही।   सभा में एसई शहरी प्रदीप खत्री,एसई देहात विनोद कुमार,एसई अजय कुमार गर्ग, एक्सईएन वीरेन्द्र सिंह,एक्सईएन सचिन कु मार शर्मा,जेई संगठन के सचिव सुनील कुमार सिंह,मोहन बाबू ,विजय कुमार आदि विभिन्न संगठन के पदाधिकारी,अधिकारी,इंजीनियर एवं कर्मचारी मौजूद थे। अभियंता संघ के सचिव सचिन द्विवेदी ने बताया कि केन्द्रीय नेतृत्व के निर्देश पर कार्य बहिष्कार अग्रिम आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। 


आगरा से आए नेता, की बातचीत 

मथुरा। कैं ट कार्यालय पर चल रहे कार्य बहिष्कार में आगरा से आए संघर्ष समिति के संयोजक इंजी.वीपी सिंह,शाखा सचिव ओपी गुप्ता,जितेन्द्र पाल आदि ने अभियंता संघ के सचिव सचिन द्विवेदी, जेई संगठन के क्षेत्रीय सचिव अंशुल शर्मा, मोहन बाबू आर्य, विजय कुमार आदि नेताओं से बातचीत की। 


एसएसपी ने भेजी रिपोर्ट 

मथुरा। इधर डीआईजी/एसएसपी शलभ माथुर ने ऊर्जा विभाग के सचिव को अपनी रिपोर्ट भेज दी है। रिपोर्ट में कहा गया कि जेई प्रदीप कुमार की कर्तव्यपालन के दौरान हत्या की गई। मृतक प्रदीप कुमार को शासन से नियमानुसार देयकों के सम्बन्ध में आवश्यक कार्रवाई कराए जाने की बात कही।  

शासन की सख्ती पर कागजी प्रक्रिया हुई तेज 

मथुरा। जेई प्रदीप कुमार हत्याकांड प्रकरण में डीआईजी/एसएसपी शलभ माथुर की रिपोर्ट पर कागजी प्रक्रिया तेज हुई। स्थानीय अफसरों से एसएसपी से मुलाकात की और रिपोर्ट भेजने का आग्रह किया।  एसएसपी द्वारा ऊर्जा विभाग के सचिव को भेजी रिपोर्ट मिलते ही क्षतिपूर्ति की प्रक्रि या शुरू हुई बताते हैं। आगरा के अफसर ने लेबर कमिश्नर से मुलाकात की। दक्षिणांचल एमडी सौम्या अग्रवाल ने लेबर कमिश्नर से बातचीत की। इसके बाद पीड़ित परिवार के बयान लिए गए। शासन की सख्ती के बाद एक ही दिन में यह कागजी कार्रवाई की प्रक्रिया पूर्ण कराई गई,जिसे पूरा करने में काफी समय लगता है। 


—————––—————————-

शुक्रवार सुबह साढे़ नौ बजे कार्यालय एवं कैश काउंटर खुलेंगे। इस बारे में अधीनस्थों को निर्देशित कर दिया गया है। उपभोक्ताओं की समस्याओं का निस्तारण शीघ्र से शीघ्र करें। स्मार्ट मीटर के प्रतिनिधि,बिलिंग कंपनी के प्रतिनिधि आदि कार्यालय में मौजूद रहेंगे। उपभोक्ताओं से अपील की कि लाइन से बचने के लिए ऑन लाइन भुगतान करें।  

–इंजी. प्रदीप कुमार खत्री, एसई शहरी शहरी विद्युत वितरण मंडल मथुरा

Hits: 57

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here