संस्कृति यूनिवर्सिटी में खुलेआम नमाज़ पढ़ने का हिन्दू महासभा ने किया विरोध, डीएम को सौंपा ज्ञापन

ब्रेकिंग न्यूज़

मथुरा। जिले के नामचीन विश्वविद्यालय संस्कृति यूनिवर्सिटी में जम्मू कश्मीर से आए मुस्लिम समुदाय के करीब 82 छात्र विवि कैम्पस में ही खुलेआम नमाज पढ़ रहे हैं। इस बारे में अखिल भारत हिंदू महासभा ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर शिकायत की है।

जम्मू कश्मीर से आए ये 82 छात्र सरकारी छात्रवृत्ति पर अध्ययनरत हैं, विश्वविद्यालय के अंदर की कुछ वीडियो के माध्यम से अखिल भारत हिंदू महासभा को पता लगा कि ये छात्र नित्य प्रतिदिन स्कूल यूनिफार्म में विश्वविद्यालय के प्रांगण के अंदर नमाज अदा करते हैं। हिंदू महासभा का कहना है कि यह विवि में पढ़ रहे हजारों हिंदू विद्यार्थियों के लिए अपमानजनक एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण के लिए एक खतरा है। हिंदू महासभा के पास 6 दिन लगातार नमाज पढ़ने की पर्याप्त सबूत हैं।
अखिल भारत हिंदू महासभा के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष छाया गौतम के नेतृत्व में शनिवार को डीएम को ज्ञापन देकर विश्वविद्यालय एवं प्रबंधन समिति एवं उन विद्यार्थियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने कहा कि ब्रज क्षेत्र में हिंदूविरोधी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएंगी, प्रशासन जल्द से जल्द सख्त कार्यवाही करें।
प्रदेश प्रवक्ता संजय हरियाणा ने कहा कि मथुरा के किसी भी विश्वविद्यालय को जेएनयू नहीं बनने दिया जाएगा। जम्मू कश्मीर से आए हुए अल्पसंख्यक छात्रों का नमाज पढ़ने का अधिकार है, वह अपने हॉस्टल कमरे में नमाज अदा करें शिक्षा के मंदिर में विश्वविद्यालय के प्रांगण में किसी भी सार्वजनिक जगह पर नमाज़ अदा ना करें, अन्य छात्रों में गलत संदेश ना जाए।
अखिल भारत हिंदू महासभा ऐसे सभी कृत्यों का विरोध करती है प्रशासन से मांग करती है कि ऐसे छात्रों और विश्वविद्यालय के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।
जिलाध्यक्ष छाया गौतम ने कहा कि विश्वविद्यालय शिक्षा का मंदिर है, यहां सभी समान और एकता के रूप में शिक्षा प्राप्त करने आते हैं ना कि धर्म के प्रति कट्टरपंथी दिखाने आते हैं। विश्वविद्यालय में हजारों की संख्या में हिंदू लड़के लड़कियां पढ़ रहे हैं। सौहार्दपूर्ण वातावरण खराब ना हो इसलिए धार्मिक गतिविधियां विश्वविद्यालय में नहीं होनी चाहिए। जम्मू कश्मीर से आए कुछ सरकारी छात्रवृत्ति पर विद्यार्थी अगर ऐसी मानसिकता लेकर ब्रज में आए हैं तो हजारों लड़कियां जो विश्वविद्यालय में पढ़ रही हैं, वह अपने आप में सुरक्षित नहीं है। हिंदू लड़कियों की सुरक्षा एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाने के लिए यह कार्रवाई बहुत आवश्यक है। प्रशासन विश्वविद्यालय के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करे अन्यथा अखिल भारत हिंदू महासभा के साथ कई अन्य संगठन विश्वविद्यालय पर जा करविश्वविद्यालय पर जाकर धरना प्रदर्शन एवं बड़ा आंदोलन करेंगे।
जम्मू कश्मीर से आकर जो छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, वह सिर्फ शिक्षा ग्रहण करें, ऐसा कोई कृत्य ना करें जिससे अन्य समुदाय के विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय छोड़कर जाना पड़े और भगवान श्रीकृष्ण की नगरी का नाम बदनाम हो।
युवा जिलाध्यक्ष विजयपाल सिंह ने कहा कि अभा हिंदू महासभा के युवा कार्यकर्ताओं के अंदर रोष व्याप्त हो गया है, प्रशासन हिंदू महासभा की जिला अध्यक्ष के ज्ञापन को संज्ञान में लेकर कड़ी से कड़ी कार्यवाही कराएं। अन्यथा विश्वविद्यालय कीविश्वविद्यालय के प्रांगण में जाकर बड़े से बड़ा आंदोलन धरने के रूप में किया जाएगा।
इस दौरान राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता संजय हरियाणा, जिला अध्यक्ष छाया गौतम, युवा जिला अध्यक्ष विजय पाल सिंह,नीतू सक्सेना जिला सचिव, पवन गौतम जिला सचिव, जिला प्रभारी रामप्रसाद शर्मा, राजेश पाठक, निरंजन गुर्जर, नरेश ठाकुर, राम अवतार गौतम, राहुल गौतम, रामवीर सिंह, शानू बसंल, प्रीति शर्मा, आशीष शर्मा, अमित कुमार, रोहन सिंह, लव कुमार, सुमित शर्मा, आचमन शर्मा शानू बंसल राहुल चौधरीचंद्रकांत पांडे, प्रिंस पांडे, नीरज गौतम आदि मौजूद रहे।

Spread the love