बिजली बकाएदारों को जारी करें नोटिस, कराएं ओटीएस में पंजीकरण

0
75

-बकाएदार ट्यूबवेल कनेक्शन धारकों के लिए लागू की गई है किसान आसान किश्त योजना 

-ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा की मंशा बिजली बकाएदारों को मिले लाभ

-चीफ इंजीनियर के निर्देश, गांव-गांव में कराया जाए योजना का प्रचार-प्रसार, दें जानकारी 

-एसडीओ फरह शीतल प्रसाद का प्रमोशन, बने एक्सईएन 


मथुरा। ऊर्जा विभाग ने किसानों की सुविधा के लिए किसान आसान किश्त योजना शुरू की है। इसमें छह किश्तों में ब्याज छूट के अलावा बकाया राशि जमा करनी है। इसके लिए बकाएदार नलकूप कनेक्शन धारकों को नोटिस जारी करते हुए पंजीकरण कराएं। घरेलू उपभोक्ताओं के लिए योजना की अवधि 29 फरवरी की गई है। इसमें सभी को मेहनत करनी है। उक्त निर्देश चीफ इंजीनियर ने समीक्षा बैठक  में दिए।

 दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के चीफ इंजीनियर एके चौधरी ने कैंट कार्यालय पर आयोजित समीक्षा बैठक में अधीनस्थ अफसरों को निर्देशित किया। मुख्यमंत्री के निर्देश किसानों के लिए यह योजना लागू की गई है,जिससे ट्यूबवेल कनेक्शन धारक ब्याज छूट का लाभ उठाते हुए बकाया राशि किश्तों में जमा करें। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा की मंशा है कि प्रदेश सरकार की योजना का लाभ सभी को मिले। सभी बकाएदारों को इसकी जानकारी हो। इसका प्रचार-प्रसार करते हुए बकाएदार ट्यूबवेल कनेक्शनधारकों को नोटिस जारी किए जाएं और उनका पंजीकरण कराएं। जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में करीब 10 हजार नलकूप हैं। अधिकतर पर बकाया चल रहा है।   इसके अलावा घरेलू उपभोक्ताओं के लिए आसान किश्त योजना में पंजीकरण की तिथि 29 फरवरी तक बढ़ाई गई है। जो बकाएदार योजना का लाभ लेने से रह गए हों,उनका पंजीकरण कराएं। इसके लिए उपभोक्ताओं की समस्याओं का समय पर निस्तारण के साथ बिजली चोरी रोकने को आवश्यक कदम उठाए जाएं। 
-चीफ इंजीनियर की बैठक रही अच्छी मथुरा। कार्य बहिष्कार स्थगित होने के बाद पहली बार हुई चीफ इंजीनियर की बैठक अच्छी रही। शांति पूर्वक चली बैठक का समय भी घटा।
–प्रगति से कराया अवगत मथुरा। समीक्षा बैठक में एसई प्रदीप खत्री,एसई विनोद कुमार एवं एसई अजय कुमार गर्ग ने चीफ इंजीनियर को प्रगति से अवगत कराया। इंजीनियरों से भी पूछताछ की गई।  

यह रहे मौजूद 

एक्सईएन महेन्द्र कुमार ,एक्सईएन एनपी सिंह,एक्सईएन राजीव कालरा,एक्सईएन सचिन कुमार शर्मा, एक्सईएन सिद्धार्थ रंजन,एक्सईएन वीरेन्द्र सिंह,एक्सईएन राजवीर सिंह, एक्सईएन सचिन गुप्ता के अलावा एसडीओ अंशुल शर्मा,एसडीओ विकास शर्मा, एसडीओ सचिन द्विवेदी, एसडीओ राकेश, एसडीओ गौरव गुप्ता, एसडीओ गजेन्द्र सिंह,एसडीओ समर्थ श्रीवास्तव,एसडीओ देवेन्द्र तिवारी, एसडीओ लक्ष्मीनगर सतेन्द्र  संजय कुमार आदि इंजीनियर उपस्थित थे।    


फरह एसडीओ शीतल प्रसाद को बधाई 
मथुरा। फर्स्ट डिवीजन के फरह सब डिवीजन के एसडीओ शीतल प्रसाद का प्रमोशन एक्सईएन पद पर हो गया है। उन्हें पश्चिमांचल में तैनात किया गया है। हांलाकि चर्चा है कि वह दक्षिणांचल में भी रहना चाहते हैं। बैठक में उन्हें बधाई दी गई है। 

Hits: 43

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here