आईएमए उपाध्यक्ष डा. आशीष गोपाल जबलपुर में सम्मानित

देश


मथुरा। जबलपुर सोसाइटी द्वारा आयोजित एंडोक्रिनोलॉजी एवं डायबिटीज अपडेट कांफ्रेंस में मथुरा आईएमए उपाध्यक्ष डा. आशीष गोपाल को स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया गया। वार्षिक कार्यक्रम में उनको गेस्ट स्पीकर के लिए आमंत्रित किया गया था।
कांफ्रेंस में आईएमए उपाध्यक्ष डा.आशीष गोपाल ने कार्डिक,डायबिटीज एवं गुर्दे में होने वाली बीमारी के बारे में बताया। डायबिटीज के प्रभावों की जानकारी देते हुए उपचार एवं दवाओं से संबंधित नई जानकारियां दीं। कहा कि हम सब मरीज की शुगर कंट्रोल में लगे रहते हैं लेकिन अंदर ही अंदर किडनी एवं हार्ट में भी परेशानी होती रहती है। बीमारी से इसको कैसे बचाना है उस पर भी सभी को ध्यान देना चाहिए। वर्तमान दौर में हार्ट,किडनी,डायबिटीज की समस्या बढ़ रही है। डायबिटीज रोगियों को हार्ट एवं किडनी सुरक्षित रखनी होगी। मरीजों का रूटीन चेकअप के साथ लाइफ स्टाइल बदलवानी होगी। उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना होगा। यह हम सभी की जिम्मेदारी है। स्वस्थ समाज के लिए सभी की भूमिका महत्वपूर्ण है। नई दवाईयों के साथ ट्रीटमेंट, मोटे अनाज के बारे में भी जानकारी दी।
इससे पूर्व कार्यक्रम में जबलपुर एंडोक्राइन सोसायटी के कार्यकारी अध्यक्ष डा. आशीष हेंगरा,कार्यकारी सचिव डॉ. विक्रम सिंह चौहान ने स्मृति चिंह देकर डा.आशीष को सम्मानित किया।

Spread the love