26 लाख के बकाए पर 158 उपभोक्ताओं की बिजली की बाधित

0
93

वृन्दावन में बिजली विभाग ने चलाया विशेष अभियान, मची रही अफरा-तफरी 

-मथुरा-वृन्दावन के अफसर रहे क्षेत्र में सक्रिय, एसई शहरी ने किया निरीक्षण

-वृन्दावन में बकाया राशि बढ़ने एवं बकाएदारों पर कार्रवाई न होने पर दिए गए थे अभियान चलाने के निर्देश

आगरा/ मथुरा। वृन्दावन में बकाया राशि बढ़ने एवं बकाएदारों पर प्रभावी कार्रवाई न होने पर मुख्यालय द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई। एसई शहरी ने विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए। टीम ने कार्रवाई करते हुए 26 लाख के बकाए पर 158 से अधिक कनेक्शन बकाए पर कटवाए। यह कार्रवाई मथुरा एवं वृन्दावन के अफसरों के निर्देशन में की गई। एसई शहरी द्वारा निरीक्षण कर प्रगति जानी। 

वृन्दावन क्षेत्र में उपभोक्ताओं पर बकाया राशि चल रही है। उपभोक्ता बिल जमा कराने में रूचि नहीं ले रहे। इसकी जब समीक्षा की गई तो देखा यहां लाखों का बकाया चल रहा है,जिसकी मॉनीटरिंग नही हो रही है। इसका संज्ञान लेते हुए एसई शहरी प्रदीप खत्री ने वृन्दावन में विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए। स्पष्ट निर्देश दिए कि बकाएदार की बिजली कटनी चाहिए। इसके लिए मंगलवार को मथुरा से एक्सईएन मनीष गुप्ता, एसडीओ कैंट अंशुल शर्मा, एसडीओ जयगुरूदेव गजेन्द्र सिंह, जेई सुनील कुमार सिंह आदि इंजीनियरों को पागल बाबा बिजलीघर बुलाया गया। एक्सईएन राजीव कालरा,एसडीओ विकास शर्मा,जेई नेम प्रताप,जेई संजय यादव आदि इंजीनियर भी थे। अफसरों के निर्देशन में टीम बनाकर स्टाफ को बकाएदारों की लिस्ट के साथ रवाना किया गया। दिनभर चले अभियान में 158 बकाएदारों की बिजली बॉक्स से कटवाई। बिजली बंद होने की जानकारी मिलते ही बकाएदार उपभोक्ता कार्यालय पहुंचे और बकाया राशि जमा की। एक उपभोक्ता ने गलत बिल पर नाराजगी व्यक्त कर धमकी दी। बाद में एसडीओ वृन्दावन द्वारा समझा-बुझाकर उसको शांत किया। वहीं एक्सईएन वृन्दावन राजीव कालरा द्वारा भी उपभोक्ताओं की बिल सम्बन्धी एवं अन्य समस्या का निस्तारण कराया जाता रहा। कार्रवाई से अफरा-तफरी का माहौल रहा।  

कैश काउंटरों पर रही भीड़

मथुरा। वृन्दावन में उपभोक्ताओं की सुविधार्थ देर सायं तक काउंटर खुले रहे। यहां काउंटरों पर भीड़ लगी रही। वहीं अफसरों द्वारा स्टाफ का मनोबल बढ़ाया जाता रहा। उच्च अधिकारियों को भी कार्रवाई से अवगत कराया गया है। 

—————-–——-

वृन्दावन में विशेष अभियान चलवाया गया। 26 लाख से अधिक के बकाए पर 158 कनेक्शनों की बिजली बॉक्स से टीम द्वारा बाधित की गई। उपभोक्ताओं से अपील की कि वह समय से बिल जमा करें और कार्रवाई से बचें। बिजली कायार्ें की लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है।  

इंजी.प्रदीप खत्री, अधीक्षण अभियंता शहरी विद्युत वितरण मंडल मथुरा

Hits: 64

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here