वृन्दावन में बिजली कर्मी ने संविदाकर्मी से की मारपीट, धरना-प्रदर्शन

0
143

-आक्रोशित संविदाकर्मियों ने वृन्दावन एवं मथुरा में की नारेबाजी, लगाए आरोप  

-पूर्व में भी उक्त बाबू बिजलीकर्मियों से कर चुका मारपीट,गाली गलौज 

-वृन्दावन में बरती जा रही मॉनीटरिंग में लापरवाही, अनदेखी 

https://youtu.be/qRTnNe3HaBQ

मथुरा। वृन्दावन में बिजली विभाग के एक बाबू ने संविदा कर्मी से गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। इससे आक्रोशित संविदा कर्मियों ने वृन्दावन एवं मथुरा स्थित कैंट कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। मारपीट करने वाला बाबू पूर्व में भी चर्चित रहा है और इसके द्वारा विभाग को नुकसान पहुंचाने की भी चर्चा है। वहीं चेकिंग के दौरान पांच स्थानों पर बिजली चोरी मिली है।

https://youtu.be/qRTnNe3HaBQ

 गुरुवार को वृन्दावन के गोविन्द घेरा क्षेत्र मेंं बिजली टीम चेकिंग करने गई थी। यहां पांच स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी गई। चर्चा है कि यहां बाबू धवल का नाम प्रकाश में आया है कि उसके द्वारा गलत तरीके से कनेक्शन चला रखे हैं। इससे पूर्व इसी क्षेत्र में खंभा टेड़ा हो गया था,जिसे सही करने के लिए धवल नामक बाबू ने संविदा कर्मी विजय सैनी से कहा था। संविदाकर्मी ने स्वयं न जाकर बिजली टीम को सुधार कार्य के लिए भेज दिया। बाद मेें वह स्वयं भी पहुंच गया। मौके पर धवल बाबू ने संविदाकर्मी से गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। इससे अफरा-तफरी मच गई। इसकी सूचना जेई एवं एसडीओ वृन्दावन को दी गई। आक्रोशित संविदा कर्मियों ने वृन्दावन के बाद मथुरा कैं ट कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया और मारपीट करने वाले बाबू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। संविदा कर्मियों ने आरोप लगाए कि यह बाबू पूर्व में भी चर्चित रहा है। बाबू पर उपभोक्ताओं से बिल के पैसे लेकर जमा न करना, रीडिंग स्टोर करा चोरी में शामिल होना, बिल सही करने के एवज में अवैध वसूली आदि आरोप लगाए गए हैं। इस घटनाक्रम से स्पष्ट है कि वृन्दावन की मॉनीटरिंग में लापरवाही बरती जा रही है।  एसडीओ वृन्दावन विकास शर्मा ने बताया कि संविदा कर्मी विजय से बाबू धवल द्वारा मारपीट किए जाने का मामला संज्ञान में लाया गया है। इसकी जांच कराई जा रही है। 
———–

बाबू पर हो कार्रवाई, किया जाए ट्रांसफर 

मथुरा। संविदा कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष पंकज शर्मा, कोषाध्यक्ष चकलेश्वर पांडेय, प्रदीप आदि ने मांग की कि इस बाबू पर कार्रवाई करते हुए ट्रांसफर किया जाए। 

———————–

वृन्दावन का प्रकरण संज्ञान में लाया गया है। एक्सईएन एवं एसडीओ से रिपोर्ट मांगी गई है। जो आरोप बिजली कर्मी पर लगे हैं यदि वह सही मिले तो नियमानुसार कार्रवाई होगी। यह प्रकरण गंभीर है।

-इंजी.प्रदीप खत्री, अधीक्षण अभियंता शहरी विद्युत वितरण मंडल मथुरा 

Hits: 98

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here