उड़ीसा के बालासोर में तीन ट्रेनें आपस में टकराई, 288 की मौत, 1000 से ज्यादा घायल

ब्रेकिंग न्यूज़

नई दिल्ली। ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार की शाम बहानागा स्टेशन से दो किमी दूर पनपना के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841-अप) हो गई। हादसे में तीन ट्रेनें एक दूसरे से टकरा गई। हादसे में अब तक करीब 288 यात्र‍ियों की मौत और 1000 से ज्‍यादा यात्र‍ियों के घायल होने की खबर है।

हादसे की सूचना पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए। केंद्रीय रेल मंत्री ने हादसे की जांच के लिए हाई लेवल कमेटी का गठन कर दिया है। हादसे को देखते हुए वायुसेना ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु कर दिया है और हादसे वाली जगह पर हेलीकाप्टर तैनात कर दिये हैं।

इमरजेंसी कंट्रोल रूम को तुरंत 033- 22143526/22535185 नंबर के साथ सक्रिय कर दिया गया है। रेस्क्यू और सहायता के लिए सभी प्रयास तेज किए गए हैं।

पीएम मोदी ने बुलाई हाईलेवल बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुई ट्रेन दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की। पीएम मोदी ने हादसे की समीक्षा के लिए समीक्षा बैठक बुलाई है। गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा क‍ि ओडिशा के बालासोर में हुई रेल दुर्घटना बेहद पीड़ादायक है। उन्‍होंने शोक संतप्त के7 के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की।

मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख की आर्थिक सहायता का एलान

केंद्र सरकार ने ट्रेन हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

Spread the love