गांव भैंसा में शिकायत पर विद्युत विजिलेंस ने मारा छापा, दो घरों में लगे मिले आठ एसी

ब्रेकिंग न्यूज़

मथुरा। विजिलेंस एवं फरह की टीम ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए गांव भैंसा में छापा मारा। यहां दो घरों में नौ एयरकंडीशन लगे मिले। अवैध केबिल डालकर बिजली का उपयोग किया जा रहा था। रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

गांव भैंसा में बिजली चोरी होने की शिकायत दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम कार्यालय में की गई। मुख्यालय से टीम बनाकर चेकिंग के आदेश मिले। आदेश के क्रम में विजिलेंस प्रभारी ब्रज कुमार यादव,एसडीओ फरह नवनीत सिंह,जेई उदित ने मय टीम के गांव में छापा मारा। यहां लख्मी नामक उपभोक्ता के यहां आठ किलोवाट का भार मिला। यहां तीन एसी लगे थे। जगन्नाथ नामक उपभोक्ता के यहां 13 किलोवाट घरेलू उपयोग मिला। यहां पांच एसी लगे मिले। इसके अलावा अन्य बिजली उपकरण भी लगे थे। एक अन्य उपभोक्ता को लोड बढ़ाया गया। पुलिस के साथ टीम देख गांव में अफरा-तफरी मची रही। लाखों रुपये का जुर्माना संभावित है। एसडीओ फरह के अनुसार अवैध केबिल डालकर बिजली का उपयोग किया जा रहा था। जहां चेकिंग की गई वह दोनों भाई हैं। कार्रवाई से एसई प्रभाकर पांडेय एवं एक्सईएन सचिन कुमार शर्मा को अवगत करा दिया है।

औरंगाबाद क्षेत्र में टीमों ने पांच जगह पकड़ी बिजली चोरी
मथुरा। औरंगाबाद क्षेत्र में बिजली व्यवस्था में सुधार लाने के लिए बिजली विभाग की टीम ने अभियान चलाया और चोरी पकड़ी। इससे गड़बड़ी करने वालों में खलबली मची रही।
एसडीओ औरंगाबाद सौरभ मिश्रा के निर्देशन में टीम ने पुलिस के साथ नरसीपुरम, श्रीजी विहार आदि क्षेत्रों में रात्रि के समय चेकिंग की। पांच स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी और रिपोर्ट दर्ज कराई। जेई सतेन्द्र कुमार एवं स्टाफ मौजूद रहे। औरंगाबाद में लगातार लोड भी बढ़ रहा है। लाइन लॉस भी है। इस कारण कटौती भी हो रही है। इसको देखते हुए प्रतिदिन अभियान चलाने की तैयारी की जा रही है। कुछ कनेक्शनों पर लगे मीटरों को भी चेक किया गया। जेई राकेश यादव द्वारा भी चंदनवन,मोतीकुंज क्षेत्र में कनेक्शनों को चेक कराया।

Spread the love