फर्जी कागज बना कर जमानत कराने वाले वकीलों सहित रैकेट के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

ब्रेकिंग न्यूज़

मथुरा। सड़क दुघर्टना से संबंधित ट्रक एवम उसके चालक की फर्जी कागज बना कर जमानत कराने वाले रैकेट के विरुद्ध धोखाधड़ी करके कूटरचित दस्तावेज बनाने के मामले में थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।जिसमे दो वकील भी शामिल है। जिसकी जांच भी क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा की गई हैं।
महोली रोड टीचर्स कालोनी निवासी नीरज शर्मा के भाई पवन कुमार शर्मा की 15 मार्च 2019 को सड़क दुर्घटना में थाना हाईवे क्षेत्र की अंतर्गत मृत्यु हो गई थी टक्कर मारने वाले ट्रक को पकड़ लिया गया था । वाहन स्वामी राजकुमार निवासी जहांगीरपुरी दिल्ली ने अपने चालक राजेश पुत्र प्रकाश कुमार निवासी जहांगीरपुरी दिल्ली एवम ट्रक की जमानत कराने के लिए मथुरा में मनीष अग्रवाल को वकील नियुक्त किया ।दुर्घटना इस समय ट्रक का बीमा नहीं था वाहन मालिक राजकुमार ने वकील मनीष एवं दीपक अग्रवाल से मिलकर ट्रक का फर्जी बीमा तैयार किया गया।फिर ट्रक चालक राजेश के जमानती के रूप में धर्मेंद्र कुमार पुत्र देवकीनंदन शर्मा गीता एनक्लेव थाना कोतवाली मथुरा को मोटर साइकिल का स्वामी दिखा कर जमानती के रूप में मोटर साईकिल का स्वामी दिखाकर पेश किया गया । जबकि दिखाई गई मोटर साइकिल के नंबर पर परिवहन विभाग में टाटा मैजिक गाड़ी दूसरे व्यक्ति के नाम पाई गई। इसी प्रकार दूसरे जमानती के रूप में मनोज पुत्र सूरज निवासी संजय नगर जमुनापार को अदालत में हैवी गुड्स व्हीकल्स का स्वामी दिखा कर जमानती के रूप में पेश किया गया। जबकि दिखाए गए वाहन के नंबर ऑटो रिक्शा पाया गया जो दूसरे व्यक्ति अमरीश का नाम पर है । इसी प्रकार
ट्रक के जमानती के रूप में विष्णु पुत्र महेंद्र सिंह निवासी नटवर नागर मथुरा को ट्रक का मालिक दिखाकर अदालत में पेश किया गया।जांच करने पर पाया गया कि जिस ट्रक के फर्जी कागज बना कर जमानत दी गई है उस ट्रक के नंबर थ्री व्हीलर राजू शर्मा के नाम पर परिवहन विभाग में दर्ज है। पीड़ित नीरज ने इसकी शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से की। उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया और सीओ सिटी से जंच कराई, जिसने सत्यता पाए जाने पर अभियोग दर्ज करने के आदेश दिए गए।

Spread the love