आवश्यक वस्तुओं के लिये अब सुबह 07 से 11 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें, शाम को नहीं खुलेंगी

0
392

सब्जियों एवं फलों की थोक दुकानें प्रातः 04 से 07 एवं फुटकर दुकानें प्रात: से 07 से 11 बजे तक ही खुलेंगी

मथुरा। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने कोरोना एवं आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता के संबंध में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेते हुए बताया है कि आवश्यक वस्तुयें यथा खाद्य सामग्री, सब्जी, फल, दूध, मेडीकल स्टोर एवं अन्य वस्तुओं की दुकानें प्रातः 07 से 11 बजे तक खुली रहेंगी। मण्डी समिति में थोक विक्रेता प्रातः 04 से 07 बजे तक दुकान खोलकर फुटकर विक्रेताओं को सब्जी एवं फल उपलब्ध करायेंगे। शाम 5:00 बजे से 7:00 बजे तक दुकानेंं खोलने का आदेश निरस्त किया गया है।
डीएम ने कहा कि सभी दुकानदार विक्री करते समय सोशल डिस्टेंश का विशेष ध्यान रखेंगे। वह अपनी दुकानों पर भीड़ एकत्रित नहीं होने देंगे साथ ही सेनेटाइज का प्रयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रशासन घर-घर आवश्यक सामान भिजवाने की तैयारियां कर रहा है, जिसके लिए बिग बाजार, वी मार्ट, ईजीडे के व्यक्तियों की गाड़ियों को घर-घर सामान पहुॅचाने की व्यवस्था करने की तैयारी की जा रही है, जिसके लिए उक्त फर्मों से गाडियों के नम्बर एवं कर्मचारियों की लिस्ट भी मांगी गई है।
जिलाधिकारी ने कहा कि किसी व्यक्ति को कोई आवश्यक सामान की आवश्यकता हो तो उक्त फर्मों को ऑर्डर देकर सामान मंगवा सकता है। बैठक में नगर आयुक्त रविन्द्र कुमार मांदड़ ने बताया कि नगर में पार्षदों के साथ-20-20 वाॅलियंटर्स की टीम बनायी जा रही है। वालियंटर टीम के साथ सिविल डिफेंस के भी वाॅलिंयटर, लोगों की परेशानी दूर करने एवं घर-घर सामान पहुॅचाने में मदद करेंगे। उन्होंने बताया कि नगर निगम द्वारा बनाये जा रहे कन्ट्रोल रूम में सफाई एवं खाद्य सामग्री के संबंध में लोग अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में यदि झोलाछाप डाॅक्टरों की दुकान खुल रही हों तो शक्ति से बंद कराया जाये तथा डाॅक्टर निरीक्षण के समय सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें तथा स्वयं एवं मरीजांे को सेनेटाइजर का प्रयोग अवश्य करायें। उन्होंने बताया कि खाद्य सामग्री एवं आवश्यक वस्तुओं को लाने एवं लेजाने हेतु वाहन चलते रहेंगे।


जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस से संबंधित कन्ट्रोल रूम के फोन नम्बर-0565-2471914, 2970373 एवं 2970374 के नम्बरों पर कोरोना वायरस से प्रभावित किसी भी व्यक्ति एवं आवश्यक वस्तुओं की कमी हेतु नागरिक सुरक्षा कलेक्टेªट में बनाये गये कन्ट्रोल रूम नम्बर-0565-2470218 पर सूचना दी जा सकती है।


इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 गौरव ग्रोवर, ज्वाइंट मजिस्टेªट जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बृजेश कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सतीश कुमार त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक नगर अशोक कुमार मीणा, नगर मजिस्टेªट मनोज कुमार सिंह, जिला खाद्यान्न विपणन अधिकारी राजेश्वर प्रताप सिंह, उप जिलाधिकारी सदर क्रान्ति शेखर सिंह, एसएलओ सुरेन्द्र प्रसाद यादव सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Hits: 356

[supsystic-gallery id=6] [supsystic-gallery id=5]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here