टॉप न्यूज़

बिजली उपभोक्ता करें मैसेज, मोबाइल पर आएगा बिल

0Shares

कोरोना के चलते चल रहा लॉक डाउन, उपलब्ध कराई सुविधा
-मैसेज में उपभोक्ता को सिर्फ लिखना होगा एकाउंट आईडी नम्बर

मथुरा। कोरोना के चलते लॉक डाउन चल रहा है। बिजली विभाग के कैश काउंटर बंद है। ऐसे में उपभोक्ता परेशान हैं। कारण उनको बिल नहीं मिल पा रहा है। कितना बिल जमा करना है,इसकी जानकारी नहीं हो पा रही है। इसका संज्ञान बिजली विभाग ने लिया है। उपभोक्ताओं की सुविधार्थ नई सुविधा उपलब्ध कराई है। बिल की जानकारी के लिए सिर्फ उपभोक्ता को मोबाइल से मैसेज भेजना होगा।
लॉक डाउन के चलते उपभोक्ताओं को बिजली बिल नहीं मिल पा रहे हैं। इसको देख आवश्यक कदम उठाए गए हैं। उद्देश्य उपभोक्ता परेशान न हों। बिजली विभाग ने शहरी मंडल के उपभोक्ताओं की सुविधार्थ मैसेज सुविधा शुरू की है। उपभोक्ता को मोबाइल फोन से 5616195 पर एसएमएस करना है। अंगे्रजी में बिल लिखकर स्पेस फिर एकाउंट आईडी नम्बर लिखना है। उसके बाद उक्त नम्बर पर मैसेज करना है। मैसेज करते ही उपभोक्ता के मोबाइल पर बिल की राशि लिखकर आएगी। बिल की राशि को उपभोक्ता ऑन लाइन जमा करा सकते हैं। इस सेवा का लाभ उपभोक्ताओं ने उठाना शुरू कर दिया है।

मैसेज करते ही उपभोक्ता के मोबाइल पर बिजली बिल की राशि एवं बिल जमा करने की अंतिम तिथि लिखकर आएगी। शहरी क्षेत्र में एक लाख से अधिक उपभोक्ता हैं। उपभोक्ता बिल ऑन लाइन जमा कराएं।

इंजी.प्रदीप कुमार खत्री, अधीक्षण अभियंता,
शहरी विद्युत वितरण निगम मथुरा

Hits: 90

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *