आगरा-मथुरा दर्शन सेवा के लिए मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने 5-5 होप ऑन होप ऑफ बसें चलाने के दिये निर्देश

टॉप न्यूज़

मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी जी अध्यक्षता में हुई आगरा-मथुरा सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की 27 वीं बैठक

आगरा । मंडल आयुक्त रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में आज गुरुवार को आगरा मथुरा सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के निदेशक मंडल की 27 वीं बैठक आयोजित हुई। बैठक में सर्वप्रथम वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों के किराए में वृद्धि का प्रस्ताव रखा गया। इसे लेकर मंडल आयुक्त ने मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन द्वारा गठित निधि प्रबंध समिति की बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन में इसका प्रस्ताव बनाकर शासन के भेजने को निर्देशित किया।

मथुरा दर्शन सेवा में चलने वाली बसों में गाइड सेवा उपलब्ध कराए जाने पर मंडल आयुक्त ने निर्देश दिए कि कोरोना काल से पहले मथुरा में दर्शन सेवा बसों में गाइडों की नियुक्ति और सेवाओं के जो नियम थे, उन्हीं का अनुपालन एवं समीक्षा करते हुए वैध गाइडों को ही इन सेवाओं में लगाया जाए।

वहीँ आगरा – मथुरा में हॉप ऑन हॉप ऑफ बसों के क्रय और उन्हें संचालित करने से संबंधित टेंडर का प्रस्ताव लाया गया। मंडल आयुक्त ने नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि टेंडर की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाए और तब तक पायलट प्रोजेक्ट के आधार पर आगरा और मथुरा में पांच-पांच HOHO बसों का संचालन शुरू किया जाए। इन बसों का रूट और टाइम निर्धारित होना चाहिए। इन बसों की बुकिंग के लिए नगर निगम की वेबसाइट, मोबाइल एप और अन्य ऑनलाइन माध्यम से भी सुविधा दी जाए। ताकि आगरा मथुरा दर्शन करने वाले पर्यटकों और श्रद्धालु आसानी से इन बसों की बुकिंग कर सुविधा का लाभ उठा सकें।

वहीँ आगरा में इलेक्ट्रिक बसों के स्टॉपेज के बारे में मंडलायुक्त ने पूछा तो जानकारी में आया कि अभी तक इलेक्ट्रिक बसों के स्टॉपेज बनकर तैयार नहीं हुए। जिसे लेकर मंडल आयुक्त ने नगर आयोग को साफ निर्देश दिए कि जल्द से जल्द बस स्टॉपेज बनकर तैयार किये जाए अन्यथा स्टॉपेज बनाने वाली निजी कंपनी को ब्लैक लिस्ट में डालकर कड़ी कार्रवाई की जाए।

Spread the love