होटल-रेस्टोरेंट पर कूड़ा यूजर्स चार्ज लगाए जाने पर उद्यमियों में रोष

ब्रेकिंग न्यूज़

मथुरा। नगरनिगम द्वारा अपनी बोर्ड बैठक में होटल-रेस्टोरेंट उद्योग पर प्रस्तावित यूजर चार्ज के नाम पर 10 रुपए प्रति कमरा प्रतिदिन रखने के प्रस्ताव पर नेशनल चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भारी रोष व्यक्त किया है।
नेशनल चेंबर के पूर्व अध्यक्ष इ. कृष्णदयाल अग्रवाल की अध्यक्षता में सरस्वती कुंड पर आयोजित की गई बैठक में मथुरा वृंदावन होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष एवं चेंबर के कोषाध्यक्ष अमित जैन ने बताया कि होटल उद्योग द्वारा पहले से ही 5 गुना अधिक संपत्ति कर मथुरा वृंदावन नगर निगम को दिया जा रहा है, जिसके सापेक्ष में नगर निगम द्वारा कोई भी सुविधा प्रदान नहीं की जा रही है।
होटल अभिनंदन के स्वामी कृष्ण दयाल अग्रवाल द्वारा अवगत कराया गया कि डोर-टू-डोर कूड़ा संग्रहण के नाम पर पहले से ही यूजर चार्ज दिया जा रहा है, फिर यह अतिरिक्त चार्ज का प्रस्ताव क्यों आया। चेंबर के महामंत्री रामप्रकाश अग्रवाल प्रेस वालों द्वारा कहा गया कि इस प्रकार का टैक्स प्रस्तावित करना होटल उद्योग एवं पर्यटन को हतोत्साहित करने वाला कदम है, जिसकी नेशनल चैंबर ऑफ़ कॉमर्स मथुरा घोर निंदा करता है। राजेंद्र कुमार अग्रवाल हाथी वालों द्वारा रोष व्यक्त करते हुए कहा गया कि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार होटल एवं पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए तत्पर है परंतु मथुरा वृंदावन नगर निगम सरकार की योजनाओं पर पलीता लगाने पर तुला हुआ है।
बैठक में चेंबर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पीडी खंडेलवाल, उपाध्यक्ष तुषार अग्रवाल हाथी वाला, पूर्व अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, उमेश जुगसाना, विशाल बंसल, मनीष अग्रवाल सोरा वाले आदि उपस्थित रहे।

Spread the love