जनसहयोग के बिना अपराध पर नियंत्रण संभव नहीं: एसएसपी

मथुरा समाचार

गुरूकृपा विलास घटना का खुलासा काबिले तारीफः शंकर सेठ
गुरूकृपा विलास कॉलौनी हत्याकांड के खुलासे पर हुआ पुलिस का सम्मान समारोह

मथुरा। अपराध एवं कानून व्यवस्था को लेकर जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पाण्डेय ने कहना है कि पुलिस बिना जन सहयोग के अपराध पर लगाम नही लगा सकती, सामाजिक सहयोग के दम पर ही हम अपराध पर काफी हद तक नियत्रंण कर सकते है। जनपद के आम जन और व्यापारी समाज की पूर्ण सुरक्षा के लिए पुलिस बचन बद्ध है।
होटल बृजवासी रॉयल में गुरूवार की सांय पुलिस विभाग का गुरु कृपा बिलासपुर समिति द्वारा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। उक्त कार्यक्रम 3/4 नवम्बर की रात्रि हाईवे स्थित गुरूकृपा विलास आवासीय कॉलौनी में हुई दुस्साहसिक घटना के खुलासे के परिप्रेक्ष्य में हुआ था। गुरु कृपा विलास समिति के प्रमुख समाजसेवी श्री शंकर लाल अग्रवाल द्वारा एक लाख रू. का नकद इनाम जनपद की पुलिस के मुखिया कप्तान शैलेश पाण्डेय को दिया। इसके अलावा घटना के खुलासे में अहम भूमिका निभाने वाली पुलिस टीम, एसओजी, स्वॉट, सर्विलांस को भी शॉल स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

समाहरोह में एसएसपी शैलेश पाण्डेय ने कहा कि हमारे पास कोई अलाद्दीन का चिराग नही है कि अपराध होते ही हम उसको घिसकर तत्काल खुलासा कर सके या अपराधी पकड़ सकें, इसके लिए आम जनमानस को सजग रहना है। गुरूकृपा विलास और श्रीनाथ अपार्टमेंट में हुई घटनाओं का जनता की सजगता से ही राजफाश हो सका।
उन्होंने कहा कि हमारा पूरा ईमानदारी के साथ प्रयास रहता है कि समाज में पुलिस के प्रति विश्वास कायम रहे, घटना के दौरान जितना कष्ट पीड़ित को होता है उससे कहीं ज्यादा पुलिस को वो दर्द महसूस होता है। आज इस आधुनिक युग में हमको अपने घर -दुकान प्रतिष्ठान की सुरक्षा के लिए उच्च तकनीक के कैमरे लगाने चाहिए। उसकी डीवीआर को सुरक्षित स्थान पर फिट कराकर कम से कम 4-5 दिन की रिकार्डिंग क्लाउड पर करनी चाहिए।
एसएसपी ने सीख देते हुए कहा हमको गाडी में एक ही सीट पर बैठने की आदत नही डालनी चाहिए। गुरू कृपा विलास में कृष्णकुमार अग्रवाल के साथ हुई घटना का उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि वृन्दावन से जब वो अपनी गाडी इनोवा में बैठकर आये थे तब अपराधी फारूख पीछे की सीट पर छिपकर उनके साथ ही घर तक आया। स्टॉफ का समय-समय पर पुलिस सत्यापन कराते रहना चाहिए इससे उनमें एक भय भी बना रहता है।
नेशनल चैम्बर आफ कामर्स के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल बृजवासी ने कहा कि हमको अपने साथ हुई घटनाओं को छिपाना नही चाहिए, पुलिस पर बिना विश्वास के सरल जीवन की कल्पना निरर्थक है।
कान्हा माखन स्कूल ग्रुफ के प्रबन्ध निदेशक अनिल अग्रवाल ने कहा कि व्यापारी समाज जिस तरह अपने व्यापार आमदनी को लेकर सजग रहता है उसी तरह हमको अपनी जान माल की सुरक्षा के प्रति चाकन्ना रहना होगा।
समाजसेवी उद्योगपति सेठ श्री शंकरलाल अग्रवाल ने कहा गुरूकृपा विलास में हुई घटना का जिस तरह पुलिस ने खुलासा किया है वो काबिले तारीफ है।
एन यू जे आई के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं बृज प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ कमलकांत उपमन्यु एड. ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि व्यापारी चकाचौंध ग्लैमर दिखावे के चक्कर में अपनी सुरक्षा को प्राथमिकता नही देता। वर्तमान युग में जानमाल की सुरक्षा मुख्य प्राथमिकता रहनी चाहिए।
स्वागत सम्मान समारोह में एस पी सिटी डॉ अरविन्द कुमार सीओ रिफाइनरी श्वेता वर्मा कोतवाली प्रभारी रवि त्यागी हाईवे थाना प्रभारी उमेश त्रिपाठी सदर थाना प्रभारी छोटे लाल तथा युवा भाजपा नेता श्याम सिंघल प्रमिल कसेरे अध्यक्ष गुरु कृपा विलास सोसायटी गोविंद अग्रवाल मुकुट वाले बृज किशोर बंसल अनिल भाई ड्रेस वाले विपिन अग्रवाल गजानंद अग्रवाल विकास अग्रवाल आकाश नवरत्न नितिन अग्रवाल राहुल सिंघल देवांशु अग्रवाल सुभाष अग्रवाल प्रकाश शर्मा प्रधुमन सिंघल अनिल गोतम अंकित अग्रवाल नारायण दत्त शर्मा काचू संजय टिंबर उमेश खंडेलवाल प्रतीक माहेश्वरी के अलावा आदि व्यापारी समाज के लोग मोजूद रहे। संचालन अनूप शर्मा द्वारा किया गया।

Spread the love