ब्रज दर्शन

सोशल मीडिया पर छाई मथुरा के होनहार चित्रकार की पेंटिंग्स

0Shares

मथुरा। युवा चित्रकार धर्मेंद्र दुबे द्वारा बनाई गई भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की पेंटिंग को लाखों लोगों ने ट्विटर और यूट्यूब पर देखा है। युवा चित्रकार की पेंटिंग्स को देश ही नहीं विदेशों में भी खूब सराहा जा रहा है।

मथुरा के यमुनापार, लक्ष्मीनगर निवासी धर्मेंद्र दुबे विगत कई वर्षों से पेंटिंग बनाने के क्षेत्र में है। गौरतलब बात है कि यह उनकी नैसर्गिक प्रतिभा है उन्होंने कहीं से भी चित्रकारी सीखने का प्रशिक्षण नहीं लिया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उनकी मां के साथ मुलाकात पर आधारित पेंटिंग की तो स्वयं प्रधानमंत्री कार्यालय से भी तारीफ की गई। उनके द्वारा आठ महीनों में बनाई गई इंग्लैंड की महारानी एलिज़ाबेथ द्वितीय की पेंटिंग को ट्विटर पर महज़ तीन दिन में सवा लाख से ज़्यादा विदेशी नागरिकों ने देखा तथा ट्विटर पर सराहना भी की। जिनमे ज़्यादातर इंग्लैंड, कनाडा, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, फ्रांस, मैक्सिको, रूस, स्कॉटलैंड, इटली तथा जर्मनी जैसे देश प्रमुख हैं।

धर्मेंद्र दुबे सिने कलाकार सलमान खान के बहुत बड़े फैन हैं।

इनसेट-
इनकी भी बना चुके हैं पेंटिंग

धर्मेंद्र दुबे भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, आरएसएस सर- संघचालक मोहन भागवत, उ.प्र. के वर्तमान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, महाराणा प्रताप के वंशज महाराजा लक्ष्यराज सिंह मेवाड़, फ़िल्म अभिनेत्री एवं मथुरा सांसद हेमा मालिनी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा), हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, आरएसएस सह-सरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल शर्मा, देश के गृहमंत्री अमित शाह, तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह आदि को व्यक्तिगत रूप से मिलकर उनकी पेंटिंग बनाकर भेंट कर चुके हैं।

Hits: 16

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *