कोरोना लॉकडाउन: संवेदनशील क्षेत्र का खराब ट्रांसफार्मर रात में ही बदलवाया

0
9
0Shares

-ईद से पूर्व गोल कुंआ क्षेत्र में क्षतिग्रस्त हुआ था ट्रांसफार्मर

-मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में कटी अंडरग्राउंड केबिल को भी रात्रि में कराया सही 

-ऊर्जा मंत्री के गृह जनपद में बिजली विभाग गंभीर, सेवाएं देने में नहीं पीछे   
मथुरा। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के गृह जनपद में कोरोना लॉक डाउन में बिजली विभाग सेवाएं देने में लगा हुआ है। चाहें वह दिन हो या रात। फॉल्ट को तुरंत सही कराने का प्रयास किया जा रहा है। संवेदनशील एवं हॉट स्पॉट क्षेत्रों में भी बिजली कर्मी कार्य कर ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं।

बिजली कर्मी भी किसी कोरोना योद्धा से कम नहीं हैं। इसकी सराहना भी हो रही है। यह देखने को मिला ईद से एक दिन पहले रविवार को। बिजली विभाग को सूचना दी गई कि दरेसी रोड क्षेत्र की बिजली बंद है। यह क्षेत्र संवेदनशील है और इस क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव केस भी निकल चुके हैं। इसका संज्ञान लेकर बिजली आपूर्ति सुचारू करवाने के लिए एक्सईएन कृष्णानगर सचिन गुप्ता, एसडीओ रमेश सोनी द्वारा जेई पोपेन्दर को निर्देशित किया। जेई पोपन्दर ने कार्यदायी संस्था के संचालक मनमोहन सिंह से संपर्क किया और टीम भेजने को कहा। वह स्वयं भी कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे। जेई द्वारा ट्रांसफार्मर की व्यवस्था की गई। गली सकरी होने के बाद टीम के सदस्य किसी प्रकार ट्रांसफार्मर लेकर पहुंचे और लगवाने की प्रक्रिया शुरू की। रात्रि 10-11 बजे के बीच सप्लाई नॉर्मल कर दी। पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी इस क्षेत्र में सक्रिय थे।  सूचना दरेसी क्षेत्र में अंडरग्राउंड केबिल कट गई है। सप्लाई बंद है। फिर टीम पहुंची और केबिल सही कर रात्रि करीब दो बजे सप्लाई नॉर्मल की। कार्य के  दौरान जेई पोपेन्दर मौजूद रहे। कार्य के बाद प्रभावित क्षेत्र रोशनी से जगमग हो गया। सोमवार को राधिका विहार के जेई आरके मौर्या द्वारा सुखदेव नगर,द्वारकेश नगर में लगे ट्रांसफार्मर को सही करवा सप्लाई नॉर्मल कराई। संविदा कर्मी कार्य में लगे रहे। बिजली विभाग की सराहना हो रही है कि शहर की सप्लाई मेनटेन को सभी गंभीर हैं।

सभी बिजली इंजीनियर एवं कर्मचारी मेहनत से कार्य कर रहे है। बिजली आपूर्ति पर नजर रख प्रतिदिन मॉनीटरिंग हो रही है। फॉल्ट एवं अन्य कार्य को जल्द से जल्द सही कराने के निर्देश अधीनस्थों को दिए गए हैं। उन्होंने उपभोक्ताओं से भी अपील की है कि वह बकाया बिल ऑन लाइन या काउंटर पर जमा करें। लगातार बिजली सप्लाई के लिए यह भी जरूरी है।  
-इंजी.प्रदीप खत्री, अधीक्षण अभियंता शहरी विद्युत वितरण मंडल मथुरा

Hits: 51

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here