हेल्थ

जिला अस्पताल की सुरक्षा में मिली खामियां

0Shares

मथुरा। जिलाधिकारी के निर्देश पर डिप्टी कलेक्टर राजीव उपाध्याय ने आज जिला अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिला अस्पताल के निरीक्षण के समय एक आरपीएफ का जवान तथा होमगार्ड संख्या 248 लाखन सिंह जिला अस्पताल में अपनी ड्यूटी पर बिना मास्क अथवा फेस कवर लगाएं बेंच पर सोते हुए मिले। जिला अस्पताल में ड्यूटी पर लगाए गए दोनों होमगार्ड इमरजेंसी में बेंच पर सो रहे थे, जो कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को दृष्टिगत रखते हुए कदापि उचित आचरण नहीं है।
जिला अस्पताल में तैनात इन दोनों होमगार्डों को आने वाले रोगियों को मास्क लगाने के लिए तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए ड्यूटी पर सजग रहना चाहिए था। होमगार्ड के आचरण के संबंध में रिपोर्ट जिला कमांडेंट, होमगार्ड को भेजी जा रही है। बिना मास्क व फेस कवर पहने जिला अस्पताल में आने वाले लोगों को बाहर करा दिया गया तथा चेतावनी दी गई कि अब भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति हुई तो जुर्माना व चालान दोनों से दंडित किया जाएगा।
सर्जिकल वार्ड के निरीक्षण के समय भर्ती मरीजों में जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ की बहुत प्रशंसा की तथा कहा कि चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा उनकी अच्छी देखरेख की जा रही है। भोजन और नाश्ते का भी उत्तम प्रबंध है। डिप्टी कलेक्टर उपाध्याय ने आम जनमानस से अपील की है कि वह अब वैश्विक महामारी के बढ़ते संकट को देखते हुए बाहर निकलने की दशा में अनिवार्य रूप से मास्क पहने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

Hits: 32

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *